शासन के निर्देशानुसार नकलविहीन बोर्ड परीक्षा होगी संपन्न-डीएम बी.एन. सिंह

ग्रेटर नोएडा। जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह ने समस्त अधिकारियों एवं केंद्र व्यवस्थापकों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन की स्पष्ट मंशा है कि आयोजित होने वाली बोर्ड की परीक्षा को नकल विहीन संपन्न कराया जाना सुनिश्चित कराया जाए ।

इस संबंध में जिलाधिकारी ने विगत दिवस कलेक्ट्रेट के सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों एवं केंद्र व्यवस्थापकों को स्पष्ट निर्देश दिए कि बोर्ड की परीक्षा में लगे समस्त अधिकारीगण अध्यापकगण प्रधानाचार्य तथा केंद्र व्यवस्थापक सभी कार्यवाही शासन की मंशा के अनुरूप सुनिश्चित करेंगे। अन्यथा की स्थिति में शिथिलता बरतने पर संबंधित अधिकारी एवं केंद्र व्यवस्थापक को कठिनाई का सामना करना पड़ेगा।जिलाधिकारी ने समस्त प्रधानाचार्य एवं अध्यापकों केंद्र व्यवस्थापकों का आह्वान करते हुए कहा कि सरकार की मंशा को अपने माध्यम से सभी बच्चों तक पहुंचाना सुनिश्चित किया जाए और नकल करने पर उनके विरुद्ध क्या कार्यवाही होगी इसके संबंध में स्पष्ट कर दिया जाए ताकि सभी बच्चे बोर्ड की परीक्षा में अपनी तैयारी के साथ बिना नकल के परीक्षा देने के लिए भाग ले सकें।

जिलाधिकारी ने समस्त केंद्र व्यवस्थापकों को स्पष्ट करते हुए कहा कि शासन की मंशा के अनुसार परीक्षा संपन्न कराने में जिला प्रशासन पूरी तरह उनके साथ है परंतु यदि कहीं पर किसी केंद्र व्यवस्थापक या अन्य स्टाफ के द्वारा बोर्ड परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की चीटिंग करने का प्रयास किया जाता है तो जिला प्रशासन के द्वारा इस संबंध में बहुत ही शक्ति के साथ कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी जिसमें प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी।

जिलाधिकारी ने यह भी कहा सभी केंद्रों पर एवं परीक्षा वाले रूम में सीसीटीवी कैमरे की नजर में परीक्षा आयोजित की जाएगी। अतः सभी केंद्र व्यवस्थापक इसकी व्यवस्था पूर्व से ही सुनिश्चित कर लें। उन्होंने यह भी कहा कि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखने के लिए जिला स्तर पर एक समिति का भी गठन किया गया है जिसके माध्यम से प्रतिदिन एक समान रूप से किसी भी सेंटर के संबंध में जांच करते हुए सीसीटीवी कैमरों के फुटेज का अवलोकन किया जाएगा यदि कहीं पर नकल करना प्रकाश में आया तो संबंधित केंद्र व्यवस्थापक तथा संबंधित स्टाफ के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट ग्रेटर नोएडा गुंजा सिंह, उप जिलाधिकारी सदर राजपाल सिंह, जेवर प्रसून द्विवेदी, जिला विद्यालय निरीक्षक पी के उपाध्याय अन्य संबंधित अधिकारी गण तथा केंद्र व्यवस्थापकों के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

श्री विनायक ग्रुप ने इंडिया एक्सपो प्लाजा प्रोजेक्ट का किया शुभारंभ, एक ही छत के नीचे मिलेगी सभी सु...
रन फॉर जी 20 में जमकर दौड़े शहरवासी पुलिस अधिकारियों ने शहरवासियों के साथ लगाई दौड़, लखनऊ में सीएम य...
बिलासपुर में भगवान गणेश की प्रतिमा मंदिर में स्थापित की गई
जनसमस्या को लेकर प्रगतीशील समाजवादी पार्टी ( लोहिया) का प्रदर्शन
एसएसपी ने किया जज कॉलनी पुलिस चौकी का लोकार्पण 
जीएल बजाज में वैश्विक परिवेश में प्रबंधन के छात्रों की भूमिका के विषय पर परिचर्चा का आयोजन
डीएम बी.एन सिंह की जनपदवासियों से अपील, मच्छरजनित बिमारियों से बचें
ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने मनाया होली मिलन समारोह,  शब्द मधु पत्रिका 2022  का विमोचन, कमिश्नर आलोक स...
दादरी विधायक तेजपाल नगर ने लाखों रूपये के विकास कार्यों का शिलान्यास किया 
पाली गाँव के युवाओं ने तालाब को पुनर्जीवित करने का बीड़ा उठाया
दहेज हत्या के मामले में नामजद आरोपित गिरफ्तार
मोदी-बाइडन मुलाकात : रिश्तों की नई इबारत लिखेगी मुलाकात, यूएनजीए के 76वें सत्र को संबोधित करेंगे पीए...
आईआईएमटी कॉलेज के छात्र-छात्राओं में एअर स्ट्राइक के बाद जबरजस्ती जोश
ग्रेनो के 14 गांव बनेंगे स्मार्ट, मायचा से हुई शुरुआत
यमुना सिटी में बनेगा UP ATS का मुख्यालय और कमांडो ट्रेनिंग सेंटर, यमुना प्राधिकरण ने मुफ्त दी 3 एकड़...
माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालय जुनेदपुर में पी.टी. एम. का आयोजन