• Home »
  • खेल »
  • अफगानिस्तान ने आयरलैंड को वनडे सीरीज में हराया

अफगानिस्तान ने आयरलैंड को वनडे सीरीज में हराया

ग्रेटर नोएडा। शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्टस कॉम्पलेक्स में शुक्रवार को आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच पांच मैचों की सीरीज का आखिरी मैच खेला गया।
AFGANISTAN CRICKET TEAM
दोनों टीमों ने 2-2 मैच जीते थे और आखिरी मुकाबलाअफगानिस्तान ने 7 विकेट से जीतकर सीरीज को 3-2 से अपने नाम किया। इससे पहले टी-20 सीरीज भी अफगानिस्तान ने 3-0 से अपने नाम दर्ज की थी।

इस जीत की खुशी दोगुनी करने के लिए अफगानिस्तान के प्रधानमंत्री अब्दुल्ला अब्दुल्ला भी शुक्रवार को अपने दो सांसदों के साथ ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय ¨सह पथिक स्टेडियम पहुंचे। दोनों देशों के बीच चार दिवसीय आइकप सीरीज मंगलवार से इसी मैदान में खेला जाएगा। शुक्रवार को यहां खेले गए पांचवें एक दिवसीय मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड ने 48.1 ओवर में पॉल स्टर्लिंग (51) के अ‌र्द्धशतकीय पारी व ज्वॉइस के (42) रनों के बदौलत 229 रनों का लक्ष्य दिया। ज्वॉइस व पॉल स्टर्लिंग ने पहले विकेट के लिए 14.5 ओवर में 69 रनों की साझेदारी कर टीम को ठोस शुरुआत दी। 15वें ओवर में ज्वॉइस का विकेट गिरने के बाद स्टर्लिंग भी ज्यादा देर विकेट पर नहीं रुके। वह 51 रनों के निजी स्कोर पर 23वें ओवर में गुलबदिन को अपना विकेट दे बैठे। यहां से आयरलैंड टीम लड़खड़ा गई। गेंदबाज राशिद खान ने चार व फरीद अहमद ने तीन बल्लेबाजों को आउट कर आयरलैंड की कमर तोड़ दी। जवाब में अफगानिस्तान ने 48.4 ओवर में तीन विकेट पर 231 रन बना कर सीरीज 3-2 के अंतर से जीत लिया। अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद (13) थंप्सन व नजीब तारकई (05) के निजी स्कोर पर मुर्तग्ह को अपना विकेट दे बैठे। रहमत शाह दस चौके व एक छक्के लगा कर (108) नाबाद शतकीय पारी खेल कर टीम को जीत का स्वाद चखाया। सैमुल्लाह सेनवारी (62) नाबाद रहे। रहमत शाह प्लेयर आफ द मैच व पॉल स्टर्लिंग प्लेयर आफ द सीरीज रहे।
अथॉरिटी के जीएम प्रोजेक्ट राजीव त्यागी ने बताया कि दोनों टीमोंके बीच चार दिवसीय इंटरकॉटिनेंटल मैच 28 मार्च को खेला जाएगा, जोकि 31 मार्च तक चलेगा। उन्होंने बताया कि इस मैच में दर्शकों के लिए कोई टिकट नही लगेगा। लेकिन इस मैच का लाइव प्रसारण डीडी स्पोर्टस पर नही होगा। इस वजह से दर्शकों को स्टेडियम पहुंच कर ही मैच का लुत्फ उठाना होगा।