बीसीसीआई से अनुराग ठाकुर OUT

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम फैसले में बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को उनके पद से हटाने का फैसला दिया है। कोर्ट ने सचिव अजय शिर्के को भी उनके पद से हटा दिया है। चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर की अध्यक्षता वाली बेंच ने अपने फैसले में अनुराग ठाकुर से पूछा है कि आखिर उनके खिलाफ ऐक्शन क्यों न लिया जाए।
ANURAG THAKUR
कोर्ट ने ऐडमिस्ट्रेटर्स के नाम सुझाने के लिए वरिष्ठ वकील फली नरीमन और गोपाल सुब्रह्मणयम की दो सदस्यीय समिति का भी गठन किया है। कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई 19 जनवरी को करेगा।

कोर्ट ने अनुराग ठाकुर पर शपथभंग का आरोप सही पाया है। ठाकुर पर आरोप था कि उन्होंने लोढ़ा पैनल की सिफारिशों को लागू करने में रुकावट पैदा की है। उन पर आरोप था कि उन्होंने आईसीसी से कहा था कि वह ऐसा पत्र जारी करे जिसमें यह लिखा हो कि लोढ़ा पैनल की सिफारिशों को लागू करने से बोर्ड के कामकाज में रुकावट पैदा होगी।

इस फैसले के बाद पत्रकारों से बात करते हुए जस्टिस लोढ़ा ने कोर्ट के फैसले को स्वीकार किया है। जस्टिस लोढ़ा ने कहा कि कोर्ट को बोर्ड के फैसले को स्वीकार करना होगा। उन्होंने कहा कि यह क्रिकेट की जीत है। खेल प्रशासक आते-जाते रहते हैं लेकिन खेल सबसे बड़ा है। GRENONEWS.COM

Sharing is caring!