• Home »
  • राजनीति »
  • सीएम योगी से इस नाते मिली मुलायम की छोटी बहु अपर्णा यादव

सीएम योगी से इस नाते मिली मुलायम की छोटी बहु अपर्णा यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहु अपर्णा यादव ने अपने पति और मुलायम के छोटे बेटे प्रतीक यादव के साथ जाकर यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। हालाँकि इस मुलाकात को ‘शिष्टाचार भेंट’ बताया जा रहा है, लेकिन हालिया विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को करारी शिकस्त देने वाली भाजपा के सत्तासीन होने के कुछ ही दिन बाद हुई इस मुलाकात को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता नज़र आ रही है।
ARPANA YADAV, SAMAJWADI PARTY
आज सुबह लगभग 9 बजे, अपर्णा तथा प्रतीक यादव गुलाबों का गुलदस्ता लेकर गेस्ट हाउस पहुंचे, जहां सीएम योगी आदित्यनाथ रह रहे हैं। यादव दंपति ने योगी आदित्यनाथ के साथ लगभग आधा घंटा बिताया।

यादव परिवार की ‘छोटी बहू’ और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की भाभी अपर्णा यादव ने लखनऊ छावनी विधानसभा सीट से पार्टी के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था, लेकिन वह बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं… गौरतलब है कि चुनावी कवायद शुरू होने से पहले चल रहे ‘पारिवारिक विवाद’ के दौरान अपर्णा और प्रतीक यादव को तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विरुद्ध खड़े शिवपाल यादव कैम्प में देखा जा रहा था, लेकिन लगातार बढ़ते विवाद को शांत होता हुआ दिखाने की कोशिशों के तहत अखिलेश की पत्नी तथा पार्टी सांसद डिम्पल यादव ने पार्टी की ओर से अपर्णा के समर्थन में रैली की थी…

वैसे, यह पहला मौका नहीं है, जब अपर्णा यादव को बीजेपी से ‘मेलजोल’ बढ़ाते देखा गया है… इससे पहले, तब भी अपर्णा के व्यवहार पर सवाल खड़े किए गए थे, जब उन्होंने खुले तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी। दरअसल, पिछले साल अक्टूबर में यादव परिवार के लखनऊ में आयोजित एक समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शिरकत की थी, और उसी दौरान अपर्णा ने उनके साथ एक सेल्फी खींची थी। इस तस्वीर को लेकर अपर्णा की अपनी ही पार्टी के प्रति वफादारी पर सवाल खड़े किए गए, जिसके बाद उन्होंने जवाब में कहा था, “इसमें गलत क्या है…? वह सभी के प्रधानमंत्री हैं…”