• Home »
  • UP ELECTION 2017 »
  • नामांकन रदद् करने के निर्णय को हाई कोर्ट में चुनौती देगा सीपीआईएम

नामांकन रदद् करने के निर्णय को हाई कोर्ट में चुनौती देगा सीपीआईएम

नोएडा : आज जिला निर्वाचन कार्यालय सूरजपुर में गौतमबुद्धनगर की तीनो विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन भरने वाले प्रत्याशियों के दस्तावेजों की स्क्रूटनी की गयी।

भारत की कम्यूनिष्ठ पार्टी (माक्र्सवादी) ने नोएडा विधानसभा 61 से गंगेश्वर दत्त शर्मा को बतौर प्रतयाशी नामांकन दाखिल किया गया था। आज स्क्रूटनी के दौरान गंगेश्वर दत्त शर्मा के नामांकन को यह कहते हुए निरस्त कर दिया कि इनके ऊपर वर्ष 2007 की एफ0आई0आर0 में मुकद्मा दर्ज है जिसमें उनको जिला सत्र न्यायालय द्वारा दोषी करार देते हुए 3 साल की सजा हुई थी।

निर्वाचन आयोग की नियमावली के अनुसार ऐसे प्रत्याशी चुनाव लड़ने से प्रतिबन्धित है जिन्हें 3 वर्ष या 3 वर्ष से अधिक की सजा हुई हो। जिसके बाद सी0पी0आई0एम0 जिला कमेटी की आपात बैठक हुई और खारिज किये जाने के फैसले को पार्टी इलाहाबाद उच्च न्यायालय में चुनौती देने का निर्णय लिया है।

सीपीआईएम ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है मुक़दमे में गंगेश्वर दत्त शर्मा को माननीय उच्च न्यायालय ने इस 3 साल की सजा को सस्पेन्ड करते हुए जमानत पर रिहा किया था। प्रशासन द्वारा उठाया गया यह कदम राजनीति के साजिश का हिस्सा है, जिससे मजदूर वर्ग का कोई नेता सामने न आ सके जिसको हमारी पार्टी कतई बर्दाश्त नहीं कर सकती और हम इस मसले पर हर संभव लड़ाई लड़ेंगे।

Sharing is caring!