सीएम योगी ने ग्रेटर नोएडा को जेवर एयरपोर्ट का दिया तोहफा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में सत्तासीन योगी सरकार इन दिनों आधी रात तक भी एक्शन में है। बीती आधी रात तक सीएम योगी उनके मंत्रियों और अफसरों की बैठक चली।
jewar airport
इस खास बैठक में वो फैसला सामने आया जिसका एनसीआर के लोगों खासकर जेवर को लंबे समय से इंतजार था। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने एक बजे रात तक चली बैठक में नोएडा को शानदार तोहफा देते हुए जेवर को एयरपोर्ट देने का फैसला लिया। जिसके बाद ग्रेटर नोएडा में एयरपोर्ट बनने का रास्ता साफ़ हो गया है।

इसके साथ एनसीआर को एक और एयरपोर्ट मिल गया जिसकी मांग लोग सालों से कर रहे थे। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में जिन योजनाओं में देरी हुई, योगी सरकार ने उसकी जांच के आदेश दे दिए हैं।

नोएडा के पास ही जेवर में अब एयरपोर्ट बनेगा। इसका फैसला मायावती के कार्यकाल में हुआ था, लेकिन अखिलेश सरकार आगरा में एयरपोर्ट बनाना चाहती थी। अब जेवर व आगरा दोनों में एयरपोर्ट बनेगा।

गौरतलब है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने एयरपोर्ट का मुद्दा विधानमंडल की बैठक में उठा दिया था। एक सप्ताह पहले धीरेंद्र सिंह ने सीएम से मिलकर जेवर में एयरपोर्ट बनाने के प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए उन्हें पात्र लिखा था। उधर, इस बैठक में योगी ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा की सभी अधूरी और देर से चल रही योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं।