• Home »
  • UP ELECTION 2017 »
  • दिव्यांगों व बुजुर्गों ने मतदान में दिखाया दम, किया मतदान

दिव्यांगों व बुजुर्गों ने मतदान में दिखाया दम, किया मतदान

ग्रेटर नोएडा / नोएडा : चुनावी उत्साह बुजुर्ग व दिव्यांगों के भी सिर चढ़कर बोला। अपनों का सहारा लेकर वह मतदान करने के लिए केंद्रों पर पहुंचे। कई दिव्यांग खुद हिम्मत जुटा कर मतदान करने पहुंचे।
divyang 1
जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर नागेंद्र प्रसाद सिंह की प्रेरणा से जनपद में दिव्यांग मतदाताओं के द्वारा लोकतंत्र के महाकुंभ में बड़े उत्साह के साथ भाग लेकर अपने मत का प्रयोग किया गया। जिला अधिकारी के प्रयास से होने वाले चुनाव में आज 200 वूथो पर प्रथम वोट दिव्यांग मतदाताओं के द्वारा दिया गया। इस कार्य के लिए जिला अधिकारी द्वारा जनपद स्तर अधिकारियों को लगाया गया था। उनके द्वारा स्वयं भी सुबह 7:00 बजे निठारी सेक्टर 30 के मतदेय स्थल पर पहुंच कर 7 दिव्यांगों को अपने सामने वोट कराया गया।
old
हालाँकि अधिकतर मतदान केंद्रों पर व्हीलचेयर की व्यवस्था नं होने से परिजन दिव्यांगों व बुजुर्गो को कुर्सी और गोद में लेकर मतदान कराने के लिए पहुंचे। दूसरी तरफ अधिकतर केंद्रों पर मतदान कक्ष के अंदर प्रवेश करने के लिए रैंप आदि भी नहीं था। जिससे दिव्यांगों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।
OLDIES
कई जगह सुरक्षाकर्मियों ने दिव्यांगों और बुजुर्गो की मदद की। उन्हें सहारा देकर मतदान कक्ष के अंदर तक पहुंचाया। इस बार दिव्यांगों और बुजुर्गो को मतदान केंद्र पर पहले से ज्यादा सुविधा उपलब्ध कराने का दावा किया गया था। जिसमें हर केंद्र पर व्हीलचेयर और मदद के लिए एक कर्मचारी को तैनात करने की बात कही गयी थी।

Sharing is caring!