• Home »
  • नोएडा/ग्रेनो »
  • डा. प्रभात कुमार ने ग्रेनो, यमुना प्राधिकरण के चेयरमैन का संभाला कार्यभार, कहा बिल्डरों से बकाया वसूलना होगा प्राथमिकता, कमेटी गठित

डा. प्रभात कुमार ने ग्रेनो, यमुना प्राधिकरण के चेयरमैन का संभाला कार्यभार, कहा बिल्डरों से बकाया वसूलना होगा प्राथमिकता, कमेटी गठित

ग्रेटर नोएडा : आज ग्रेटर नोएडा व यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के नए चेयरमैन 1985 बैच के आईएस अधिकारी डा. प्रभात कुमार ने अपना कार्यभार संभाल लिया।
dr. prabhat kumar
इससे पहले दोपहर 12:30 बजे वो नॉलेज पार्क – 4 स्थित ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कार्यलय पहुंचे। उन्होंने दफ्तर का निरिक्षण किया और अधिकारीयों के बैठक कर दोनों प्राधिकरण की स्थिति से रूबरू हुए। बैठक में यमुना प्राधिकरण के सीईओ अरुणवीर सिंह भी मौजूद थे। इसके पश्चात मीडिया से रूबरू होते हुए डॉ. प्रभात कुमार ने अपनी प्राथमिकताएं गिनाई।

प्रभात कुमार ने कहा आज की तारीख में बिल्डर और इंस्टीट्यूशन का प्राधिकरण पर 10 हज़ार 1 सौ करोड़ का बकाया है। बकाया राशि को कैसे वसूला जाए इसके लिए एसीईओ विमलदेव शर्मा की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है हफ्ते में रकम वसूलने की कार्यवाही कैसे की जाये इसपर अपना सुझाव देगी। कमेटी ये भी देखेगी क्या देनदार बिल्डर अपराध की श्रेणी में आते में आते हैं या नहीं। इसके अलावा IMPLEMENTATION OF LAW KEEPING IN MIND और सबको न्याय मिले ये दूसरी प्राथमिकता होगी। कोई परेशान नहीं हो इसका ख़ास ख्याल रखा जायेगा। पूर्व में डॉ. प्रभात कुमार नागरिक उड्डयन मंत्रालय में भी तैनात रहे हैं , इसलिए सरकार की मंशा को देखते हुए देखते हुए जेवर एयरपोर्ट के लिए ख़ास प्रयास करेंगे। डॉ. प्रभात कुमार को मंडलायुक्त मेरठ के रूप में तैनात करते हुए ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है , इसलिए वो हफ्ते में एक -एक दिन दोनों प्राधिकरण कार्यालय में बैठेंगे।