• Home »
  • UP ELECTION 2017 »
  • 12 जनवरी को जनपद के सभी बूथों पर होगा मतदाता सूचियों का अन्तिम प्रकाशन

12 जनवरी को जनपद के सभी बूथों पर होगा मतदाता सूचियों का अन्तिम प्रकाशन

ग्रेटर नोएडा : जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी एनपी सिंह ने जानकारी देते हुये बताया कि कल 12 जनवरी को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के तहत जनपद के समस्त बूथों पर मतदाता सूचियों का अन्तिम प्रकाशन होगा। आयोग के इस कार्यक्रम को पूर्ण रूप से सफल बनाने के उद्देश्य से समस्त बीएलओं अपने अपने बूथ पर सुबह 10 बजे से सायं 4 बजे तक उपस्थित रहेगें और अपनी मतदाता सूचियों को पढेगें और यह देखेंगें कि जिनके द्वारा अपने फार्म 6 भरे गये थे उनके नाम मतदाता सूचियों में दर्ज हो गये है।

उन्होंने बताया कि इस अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से समस्त जौनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट के द्वारा भी अपने अपने क्षेत्र में व्यापक भ्रमण किया जायेगा। उनके द्वारा इस अभियान को सफल बनाने के साथ ही अपने क्षेत्र के सभी बूथों पर की जाने वाली व्यवस्था की जाॅच की जायेगी और यह भी रिर्पोट दी जायेगी कि उनके सभी बूथों पर मतदान के दौरान सभी प्रकार के वाहन आसानी से पहुॅच सकेंगें।

जिलाधिकारी ने यह भी स्पष्ट निर्देश दिये है कि इस अभियान के दौरान कोई मजिस्ट्रेट या बीएलओं या अन्य कर्मी अपनी ड्यूटी से नदारद मिलता है तो उसके विरूद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के तहत निर्धारित प्राविधानों में रिर्पोट दर्ज कराते हुये कार्यवाही की जायेगी। जिला अधिकारी ने समस्त मतदाताओं का भी आाहवान किया है कि उनके द्वारा अपने बूथ पर पहुॅचकर अपने वोट की जाॅच कर ली जाये और यदि किसी का नाम मतदाता सूची में आने से छूट गया हो तो वह अपना नाम दर्ज कराने के लिये फार्म-6 भरकर अपने बीएलओं को उपलब्ध करा सकते है।

उन्होनें सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों का भी आहवान किया है उनके द्वारा नियुक्त बीएलए भी सम्बन्धित बूथों पर उपस्थित रहें ताकि जनपद की मतदाता सूची में यदि किसी व्यक्ति का नाम आने से छूट गया हो तो उसे दर्ज कराने की कार्यवाही हो सकें। जिलाधिकारी ने सभी जौनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिये है कि उनके द्वारा अपने भ्रमण के दौरान जो कार्यवाही करनी है उन्हें प्रशिक्षण में बताया गया है उसी प्रकार उनके द्वारा अपनी रिर्पोट तैयार कर प्रस्तुत करनी होगीं। उन्होनें आगाह करते हुये कहा है कि इस कार्य में किसी भी स्तर की लापरवाही को बहुत ही गम्भीरता के साथ लेकर कार्यवाही की जायेगी। समस्त बीएलओं अपने बूथों पर समय पर उपस्थित होकर कार्यवाही करेंगें। GRENONEWS.COM