नोएडा अग्निकांड में FIR दर्ज

नोएडा। बुधवार दोपहर को सेक्टर-11 स्थित एलईडी बल्ब बनाने वाली कंपनी में लगी भीषण आग में एक महिला वह पांच पुरुष सहित छह लोगों की हुई मौत के मामले में मुख्य अग्निशमन अधिकारी गाजियाबाद राजेंद्र शर्मा ने कंपनी के निदेशकों के खिलाफ थाना सेक्टर 24 में मुकदमा दर्ज कराया है।

आरोप है कि कंपनी के निदेशकों ने दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया तथा नियमावली का उल्लंघन करते हुए कंपनी चलाई। जिसकी वजह से यह भयावह घटना हुई और 6 लोगों की जलकर मौत हो गई। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर थाना सेक्टर 24 पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मालूम हो कि सेक्टर 11 में स्थित ग्रीन टेक कंपनी में बुधवार दोपहर को शॉर्ट सर्किट के चलते भयंकर आग लग गई थी। इस घटना में कंपनी के एक डायरेक्टर सहित पांच लोग जल कर मर गए थे। घटना की सूचना पाकर कल दोपहर को उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना नोएडा पहुंचे।

मंत्री के दौरे के बाद हरकत में आई दमकल विभाग के अधिकारियों ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कराया है। सूत्र बताते हैं कि मोटी रिश्वत लेकर कुछ कंपनियों को नियमों को ताक पर रखकर अनापत्ति प्रमाण पत्र दिया गया हैं। जिसकी वजह से इस तरह की भयानक घटनाएं हो रही है। इस मामले में भी इस तरह की बात उजागर हो रही है।

fire noida