• Home »
  • नोएडा/ग्रेनो »
  • मतगणना व होली के मद्देनज़र पुलिस अलर्ट पर : बाइक पर सवार होकर निकाला फ्लैग मार्च

मतगणना व होली के मद्देनज़र पुलिस अलर्ट पर : बाइक पर सवार होकर निकाला फ्लैग मार्च

ग्रेटर नोएडा । विधान सभा चुनावों में हार-जीत के फेर में भाईचारा न बिगड़े इसके लिए अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस प्रशासन चैकस हो गया है। शनिवार को पुलिस कर्मी बाइक पर सवार होकर शहर के गलियारों में अपना जोहर दिखाने निकलें। बता दें कि कानून एवं शांति व्यवस्था में खलल डालने वालों पर पैनी निगाह रखने के साथ ही गणमान्य लोगों से भाईचारा कायम रखने की अपील की जा रही है।
BIKE MARCH
अतिसंवेदनशिल क्षेत्रों के साथ-साथ शहर के गलियारों में होली पर्व के दिन पुलिस मुस्तैद रहेगी। पुलिस कप्तान धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि इसके लिए एक कंपनी पैरा मिल्ट्री फोर्स व एक कंपनी पीएससी 15 मार्च तक शहर में मुस्तैद रहेगी। वहीं बहारी जनपदों से जनपदीय पुलिस की वापसी हो गई है। मतगणना कार्य के साथ साथ होली पर्व को लेकर पुलिस प्रशासन ने जिले में बाइक जूलुस निकालकर अपनी उपस्थिति का परिचय दिया। बता दें कि जनपदीय पुलिस विभिन्न जनपदों में चुनाव कराने के लिए बाहर गई हुई थी। चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो जाने के बाद पुलिस की जनपद वापसी हो चुकी है। शनिवार को मतगणना होनी है जिसके एक दिन बाद ही होली का त्यौहार है। अराजक तत्वों पर लगाम कसने व जनपदीय लोगों को अपनी वापसी होने का परिचय देते हुए शुक्रवार को पुलिस दल ने शहर के गलियारों में बाइक जूलुस निकला। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर खासकर पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है।चूंकि विधानसभा चुनाव की मतगणना के बाद आज परिणाम घोषित हो जाऐंगे। जबकि एक दिन बाद होली है। ऐसे में चुनावी रंजिश में माहौल न बिगड़े शिकंजा अभी से कस दिया गया है। मतगणना व होली पर्व को शांति पूर्णnसे ढंग से संपन्न कराना हमारी जिम्मेदारी व प्राथमिकता में है। किसी भी किमत पर जिले का माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा। माहौल खराब करने वालों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिलाधिकारी एनपी सिंह समेत पुलिस कप्तान ने आदर्श चुनाव आचार संहिता प्रभावी होने व धारा 144 लागू होने का हवाला देते हुए सभी से शांतिपूर्वक त्योहार मनाने की अपील की है।

जहांगीरपुर क्षेत्र में मोटरसाइकिलों पर सवार होकर पुलिसकर्मियों ने निकाला फ्लैगमार्च

आगामी त्यौहारों और विधानसभा चुनावों की होनी वाली मतगणना को मद्देनजर रखते हुये पुलिस क्षेत्राधिकारी जेवर दिलीप सिंह के नेतृत्व मे आज जेवर और रबुपुरा थाना क्षेत्र के सभी ग्रामों मे लगभग पचास मोटरसाइकिलों पर सवार पुलिसकर्मियों ने फ्लैगमार्च किया जेवर, रबुपुरा, जहाँगीरपुर कस्बों के अलावा दोनों थाना क्षेत्र के ग्रामों मे फ्लैगमार्च करते हुये असामाजिक तत्वों को कड़ा सन्देश दिया कि अगर आगामी त्यौहारों पर माहौल बिगाड़ने अथवा अशान्ति फैलाने की कोशिश की तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी फ्लैगमार्च मे कोतवाली प्रभारी जेवर अजय कुमार शर्मा, रबुपुरा थाना प्रभारी शावेज खान, जेवर कोतवाली के एस एस आई बलवान सिंह, जहाँगीरपुर चौकी प्रभारी कुलदीप मलिक के अलावा दोनों थाना क्षेत्रों का पुलिस बल साथ मे मौजूद रहा

(रिपोटर विनय शर्मा जहांगीरपुर)