• Home »
  • देश-विदेश »
  • शारदा विश्वविद्यालय में मैत्री फुटबॉल मैच खेल अफ्रीकी और भारतीयों ने दूर की कड़वाहट

शारदा विश्वविद्यालय में मैत्री फुटबॉल मैच खेल अफ्रीकी और भारतीयों ने दूर की कड़वाहट

ग्रेटर नोएडा : आज अफ्रीकी देशों के साथ शांतिपूर्ण और दोस्ताना माहौल बनाने का प्रयास सफल रहा। शारदा विश्वविद्यालय में खेले गए मैत्री फुटबॉल मैच ने दोनों देशों के बीच की खटास को दूर किया है। इस काम में अफ्रीकी दूतावास और जिला प्रशासन के अफसरों का सहयोग सराहनीय रहा है।
FOOTBALL MATCH
इस मैच को ‘यूनिटी’ फुटबॉल मैच का नाम दिया गया। मैच के हर पल में एकता का संदेश दिया गया। एक टीम का नाम चांसलर इलेवन और दूसरा का नाम एंबेसी इलेवन रखा गया। जिलाधिकारी एनपी सिंह, एसडीएम राजेश कुमार के अलावा सूडान, नाइजीरिया दूतावास के अधिकारियों ने मैच शुरू कराया। मैत्री मैच में एंबेसी इलेवन ने 3-1 से जीत दर्ज की है। पहले हॉफ में एंबेसी की टीम 1-0 से आगे थी। जबकि, दूसरे हॉफ में एंबेसी ने दो गोल दागे। जबकि, चांसलर एलेवन की टीम मात्र एक गोल कर सकी।
FOOTBALL MATCH 2
एंबेसी इलेवन के अबू बाकेर, अरोन और उमर ने एक-एक गोल किया। जबकि, चांसलर इलेवन के तानिष ने एक गोल किया।

गले मिलकर दी एक-दूसरे को बधाई
मैच खत्म होने के बाद सभी खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को गले मिलकर बधाई दी। भविष्य में शांति और एकता बनाने की अपील की। एक टीम में छह खिलाड़ी अफ्रीकी और पांच खिलाड़ी भारतीय थे। सभी ने एकता और सौहार्द के साथ मैच खेला।
FOOTBAL MATCH 3

बंग्लादेशी और भूटानियों ने भी किया सहयोग
अफ्रीकी देश और भारत के संबंधों को सुधारने में बंग्लादेशी और भूटानी देश के छात्रों ने पूरा सहयोग किया। मैच से पहले इन छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। बंग्लादेश और भूटान की छात्राओं ने अपने देश के लोकगीत पर प्रस्तुति दी। इसके बाद नाइजीरियन छात्र ने गाना गाकर शांति की अपील की।