• Home »
  • शिक्षा »
  • युनाईटेड कालेज में मनाया गया स्थापना दिवस : उत्कृष्ट शिक्षक, मेधावी छात्र हुए पुरस्कृत

युनाईटेड कालेज में मनाया गया स्थापना दिवस : उत्कृष्ट शिक्षक, मेधावी छात्र हुए पुरस्कृत

ग्रेटर नोएडाः नालेज पार्क स्थित युनाईटेड कालेज आॅफ इजीनियरिंग एण्ड रिसर्च में 17 अप्रैल 2017 को स्थापना दिवस का आयोजन हुआ। सम्मान समारोह नाम से आयोजित स्थापना दिवस मे मुख्य अतिथि श्री आनन्द कुमार (सुपर-30) थे, जिनके मार्गदर्शन में प्रतिवर्ष भारी संख्या में छात्र आई0आई0टी0 प्रवेश परीक्षा में सफलता प्राप्त करते है। सम्मान समारोह में देश भर के विभिन्न स्कूलों के प्रिसिपल शिक्षको को सम्मानित तथा मेधावी छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।
UNITED COLLEGE

युनाईटेड कालेज के भव्य शिवराम आडिटोरियम में कार्यक्रम का शुभारंभ ज्ञान की देवी सरस्वती वंदना तथा दीप प्रज्जवल से किया गया । इस विशेष अवसर पर युनाईटेड ग्रुप के चेयरमैन श्री जी0जी0 गुलाटी प्रेसिडन्ट डा0ज0के0 गुलाटी सीनियर वाइस प्रेसिडेन्ट श्री विकंेश गुलाटी ,सी0ई0ओ0 मोना पुरी गुलाटी , प्रिसिंपल डाॅ0 शान्तनु चैटर्जी और समस्त शिक्षक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

मुख्य अतिथि में श्री आनन्द कुमार के साथ श्री उपेन्द्र कुशवाहा (माननीय एच0आर0डी0 मंत्री, भारत सरकार) श्री राजेश कुमार चतुवेर्दी (चेयरमैन सी0बी0एस0ई0) श्री संतोष कुमार मल (कमिश्नर , केन्द्रीय विद्यालय संगठन) प्रो0 डा0 अजय कु0 शर्मा (डारेक्टर एन0आई0टी0 दिल्ली एवं डायरेक्टर एन0आई0टी0 हमीरपुर) और श्री विश्वजीत कुमार सिंह (कमिश्नर नवोदय विद्यालय समिती), आर0के0 हुण्डा, श्री अनिरूद्ध सिन्हा, गुरूकुलियन, एडिसन आमिस्ट्रांग कैस्पर, पटना उपस्थित रहे और कार्यक्रम को संबोधित भी किया। श्री जी0जी0 गुलाटी चेयरमैन यु0जी0आई0 ने सभी प्रिसिपल, शिक्षक विद्यार्थियों अभिभावक तथा अतिथि का स्वागत करते हुए शिक्षा और उसके महत्व पर प्रकाश डाला। प्रेसिडेन्ट डा0जे0के0 गुलाटी ने शिक्षक और छात्र के बीच अटूट सम्बन्ध पर प्रकाश डाला और छात्रों को हमेशा अच्छी शिक्षा के लिए अग्रसर होने के लिए कहा।

श्री आनन्द कुमार जी ने सभी उपस्थित शिक्षक अभिभावक तथा विद्यार्थियों को सम्बोधित किया और कहा कि इच्छा शक्ति से कोई भी बडे से बडे लक्ष्य भी प्राप्त किया जा सकता है। उन्होने कहा कि छात्रो को धैर्य और लगन से अपने सपने को पूरा करने के लिए कार्यरत रहना चाहिए। श्री आनन्द ने आई0आई0टी0 में प्रवेश पाने के लिए सम्बन्धित कई प्रकार के प्रश्नों का उत्तर भी दिया और बतलाया कि साल्ब एण्ड बिन आने वाले भविष्य में छात्रो के हित के लिए आयोजित होता रहेगा

इस कार्यक्रम को और खास बनाने के लिए युनाईटेड कालेज ने हर वर्ष की भाति इस बार भी दिल्ली , नोएडा , मेरठ , गाजियाबाद बुलन्दशहर , हापुड़ , ग्रेटर नोएडा, बिहार, झारखंड, मध्यप्रदेश इत्यादि स्थानों से आये सभी इन्टर कालेजो व स्कूल के प्रिसिपल और अध्यापकों को शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान देने के लिए शिक्षा रतन पुरस्कार एवं बेस्ट डायेरक्टर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस मौके पर सभी राष्ट्रीय मैथेमेटिक्स आलंपियाड 2017 के सभी विजयी प्रतियोगियो को पुरस्कार प्रदान भी किया गया। साल्ब एण्ड बिन के 10 विजेताओं को चार दिन की शैक्षणिक भ्रमण के लिए युनाईटेड कालेज द्वारा बतौर स्कालरशिप आने जाने एवं रहने का पुरस्कार प्रदान किया गया।