• Home »
  • खेल »
  • ग्रेटर नोएडा : टी – 20 में शुक्रवार को बारिश से बाधित मैच में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 17 रन से हराया

ग्रेटर नोएडा : टी – 20 में शुक्रवार को बारिश से बाधित मैच में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 17 रन से हराया

ग्रेटर नोएडा : शहीद विजय सिंह पथिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को हराकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। बारिश से बाधित मैच में अफगानिस्तान ने 17 रन से जीत दर्ज की है।
cricket
अफगानिस्तान के नजीब और राशिद खान को मैन ऑफ दा मैच का खिताब दिया गया। सीरीज का आखिरी टी-20 मैच रविवार को खेले जाएगा।
शुक्रवार को दूसरे टी-20 मैच में टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए। हालांकि, अफगानिस्तान की शुरूआत खराब रही थी। स्टार बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद पारी के पहले ओवर में चार रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान असगर स्तैनेकजई भी चार रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन, एक छोर सलामी बल्लेबाज नजीब ताराकई ने संभाले रखा और 58 गेंदों पर 90 रन की शानदार पारी खेली। आखिरी में करीम जानत ने 15 गेंदों पर 20 रन और मोहम्मद नबी ने 15 गेंदों पर 34 रन की पारी खेलकर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।
ireafg
आयरलैंड की तरफ से मेक-कार्ति ने 33 रन देकर चार विकेट लिए। 185 रन के लक्ष्य के जवाब में आयरलैंड की टीम की शुरूआत भी खराब रही। दूसरे ओवर में थोम्प्सन पांच रन बनाकर पवैलियन लौट गए। लेकिन, पॉल स्ट्रलिंग और पीटरफील्ड ने टीम को धमाकेदार शुरूआत दी। छह ओवर में आयरलैंड का स्कोर एक विकेट पर 64 रन था। बारिश के कारण सातवें ओवर में खेल रोकना पड़ा।
gm

बारिश के बाद बदल गया मैच

बारिश के कारण जब मैच रोका गया था, तब डर्कवर्थ लुईस नियम के तहत आयरलैंड जीत रहा था। बारिश बंद होने के बाद मैच बदल गया। आयरलैंड को 11 ओवर में 111 रन का लक्ष्य मिला। लेकिन, आयरलैंड की टीम नौ विकेट पर 93 रन बना सकी। आयरलैंड को यहां तक पहुंचाने में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान की अहम भूमिका रही। राशिद ने दो ओवर में तीन रन देकर पांच विकेट लिए। उनके अलावा करीम जानत ने तीन बल्लेबाजों को आउट किया।