• Home »
  • अपराध »
  • बिना वीजा के रह रहे पकडे गए दो नाइजीरियाई

बिना वीजा के रह रहे पकडे गए दो नाइजीरियाई

ग्रेटर नोएडा : जिले में चलाए जा रहे विदेशी की पहचान सत्यापन अभियान के दौरान दो नाइजीरियाई युवकों फिडलीस चाइडी नउलू व ओनयू बुची एंथोनयो को बिना वीजा के रहते हुए एलआइयू व पुलिस की टीम ने पकड़ा है। पुलिस की जांच के दौरान पता चला है कि दोनों नाइजीरियाई युवक 2015 से ग्रेटर नोएडा में बिना वीजा के रह रहे थे। उनकी वीजा अवधि 2015 में समाप्त हो गई थी। दोनों बिजनेस वीजा पर भारत आए थे। पुलिस की जांच के दौरान दोनों की गतिविधियां संदिग्ध भी पाई गई हैं। दोनों ने पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया था।

जिले में इन दिनों विदेशी की पहचान सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत बुधवार को एलआइयू व पुलिस की टीम ईकोटेक तीन कोतवाली क्षेत्र में स्थित इंपीरिया रेजीडेंसी पहुंची। वहां रह रहे विदेशी नागरिकों के सत्यापन अभियान के दौरान पुलिस ने देखा कि दो विदेशी पीछे के रास्ते से दीवार कूदकर भागने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस ने दोनों को दौड़ा कर पकड़ लिया। पुलिस ने दोनों से पासपोर्ट व वीजा मांगा तो दोनों दिखाने में असमर्थ रहे। दोनों को उनके देश वापस भेजने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

एलआईयू इंस्पेक्टर दोनों अवैध रूप से ग्रेटर नोएडा में रह रहे थे। दोनों नाइजीरियाई युवकों का मेडिकल कराकर दूतावास को सौंप दिया गया है। जल्द ही दोनों को उनके देश वापस भेजा जाएगा।