फूड प्वाइजनिंग से सैकड़ों लोग बीमार

दनकौर। कस्बे में एक व्यापारी के यहां आयोजित धार्मिक कार्यक्रम के अवसर पर आयोजित दावत में खाना खाने के बाद सैकड़ों लोगों की हालत खराब हो गई। जिन लोगों ने खाना खाया उन्हें उल्टी दस्त की शिकायत हो गयी । पीड़ितों के परिजनों ने स्थानीय अस्पताल सहित क्षेत्र भर के अस्पतालों में बुधवार की रात और गुरुवार को दिन भर जैसे तैसे अपना इलाज कराया।

कस्बे में बुधवार को एक व्यापारी के यहां धर्मिक आयोजन के अवसर पर भोज का आयोजन किया गया था। इस आयोजन में क्षेत्र भर के लोग और स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को भोज के लिए आमंत्रित किया गया था। जो लोग भोज में शामिल हुए उनकी आधी रात के बाद ही हालत बिगड़ गई। सभी को उल्टी, दस्त, जी मचलाना, पेट दर्द , मरोड़ आदि की शिकायत होने लगी। अफरातफरी में परिजनों ने फूड पॉइजनिंग के शिकार हुए बच्चों, बड़ों, महिलाओं और बुजुर्गों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। गांव के लोगों ने भी अपने स्तर से अस्पतालों और निजी चिकित्सकों के यहां इलाज कराया। जो लोग भोज में शामिल हुए गुरुवार दिन भर उनकी हालत खस्ता रही। खास तौर से स्कूलों के सीबीएसई बोर्ड एग्जाम में भाग लेने वाले बच्चों को खासी परेशानी रही। दिनभर उनके परिजन बच्चों को लेकर के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहे।
इस संबंध में कोतवाली पुलिस दनकौर का कहना है कि किसी पक्ष द्वारा कोई शिकायत नहीं मिली है शिकायत मिलने पर मामले की जांच कराई जाएगी किब् फूड प्वाइजनिंग किस कारण हुई। हालांकि जिस व्यापारी के यहां भोजन ग्रहण करने के बाद लोगों की हालत बिगड़ी उस व्यापारी ने भी अपने स्तर से जिन लोगों की हालत बिगड़ी उन मरीजों के इलाज कराने का प्रयास किया।