• Home »
  • नोएडा/ग्रेनो »
  • मच्छरों के आतंक से कस्बे के लोग परेशान : नहीं हो रहा छिड़काव तो कहां जा रहा पैसा ?

मच्छरों के आतंक से कस्बे के लोग परेशान : नहीं हो रहा छिड़काव तो कहां जा रहा पैसा ?

दनकौर: दनकौर ब्लॉक के क़स्बा बिलासपुर में इन दिनों अच्छे खासे लोग परेशान है . मगर नगर पंचायत प्रशासन का इसपर कोई ध्यान नहीं है । लोगो की दिन प्रतिदिन समस्या बढ़ती जा रही है तथा कस्बे में साफ सफाई और किटनाशक दवाइयों का नियमित रूप से छिड़काव नहीं हो रहा है।
dirt
नगरवासियो का नगर पंचायत के प्रति रोष है। स्थानीय लोगो का कहना है कि गली-मोहल्लों में मच्छरों के आगे नगर पंचायत प्रशासन भी हताश और बेबस नजर आ रहा है। यह स्थिति काफी समय से कायम है, स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन को इसकी जानकारी भी है पर इसे लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। दवा का छिड़काव नहीं होने से हर जगह मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा हैं। इससे डेंगू, इंसेफ्लाइटिस का खतरा बना रहता है।

कस्बे के कई क्षेत्रों में बेतहाशा रूप से फेल रहे मच्छरों के आतंक के चलते लोग खासे परेशान हैं। मच्छरों के काटने पर ही कई लोग बीमार पड़ रहे हैं। लेकिन गर्मी के दौरान कहीं भी फॉगिंग मशीन या कीटनाशक दवाई का छिड़काव का काम नजर नहीं आया। इस बारे में नगर पंचायत अधिशाशी अधिकारी मुक्त सिंह का कहना है कि कस्बे में साफ सफाई नियमित रूप से होती है और कस्बे फॉगिंग या कीटनाशक दवाई का छिड़काव का काम चल रहा है जल्दी ही पुरे कस्बे में कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव कर दिया जायेगा।