• Home »
  • नोएडा/ग्रेनो »
  • राष्ट्रीय मतदाता दिवस : एडीम विनीत कुमार ने मतदान की शपथ दिलाई : पुलिस कोतवालियों में भी ली गयी शपथ : जहांगीरपुर में बच्चों ने निकली मतदाता जागरूकता रैली

राष्ट्रीय मतदाता दिवस : एडीम विनीत कुमार ने मतदान की शपथ दिलाई : पुलिस कोतवालियों में भी ली गयी शपथ : जहांगीरपुर में बच्चों ने निकली मतदाता जागरूकता रैली

ग्रेटर नोएडा : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बुधवार को कई जगहों पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुए। सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों को मतदान की शपथ दिलाई गई। वहीं देहात क्षेत्र में विद्यार्थियों ने रैली निकालकर लोगों को नैतिक मतदान के लिए प्रेरित किया।
oath
कलक्ट्रेट में एडीएम प्रशासन एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार विनीत ने मतदाताओं को शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मताधिकार नागरिक का अहम अधिकार है। नागरिकों को इसका महत्व समझना चाहिए। चुनाव में बगैर किसी दबाव व प्रलोभन के जनप्रतिनिधि के पक्ष में मतदान करें। जनता का मत देश के लोकतंत्र को और मजबूत करने के लिए जरूरी है। इससे देश को अच्छे जनप्रतिनिधि मिलेंगे। देश की तरक्की का मार्ग खुलेगा। एडीएम वित्त केशव कुमार समेत कलक्ट्रेट के कर्मचारी इस मौके पर मौजूद रहे।


gn copy
ग्रेटर नोएडा की सभी कोतवाली कासना, सूरजपुर, नॉलेज पार्क, ईकोटेक तीन, एक, ग्रेटर नोएडा समेत जेवर, दादरी आदि में कोतवाली प्रभारी ने पुलिस कर्मियों को शपथ दिलाई। उन्हें चुनाव में मतदान के साथ चुनाव ड्यूटी के दौरान पूरी तरह से निष्पक्ष रहने व दायित्व का पूरी ईमानदारी से निर्वाहन करने का आह्वान किया।


जहाँगीरपुर में छात्र छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरुकता रैली

जहाँगीरपुर कस्बे में सरल शिक्षा समिति इंटर कॉलेज वह अन्य स्कूलों के छात्र छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली इस दौरान बैनर वेन नारों के माध्यम से छात्र छात्राओं ने लोगों से मतदान करने की अपील की साथ ही गोष्टी हुई जिसमें अध्यापकों ने मतदान के महत्व पर रोशनी डाली छात्र छात्राओं ने घर घर जा कर लोगों को बहुत करने के लिए प्रेरित किया बाद में गोष्टी हुई जिसमें स्कूल के प्रधानाचार्य सुरेंद्र शर्मा सरल ने कहा कि मतदान हमारा मैलिक अधिकार है जिसमें हम लोकतांत्रिक सरकार द्वारा चयन करते हैं सरकार हमारे देश और हमारे हित में काम करती है हमारे एक वोट से देश को एक इमानदार और मेहनती प्रतिनिधि मिल सकता है और सरल शिक्षा समिति इंटर कॉलेज के छात्रों द्वारा कस्बे में निकाली गई जागरुकता रैली कस्बा के मोहल्ला स्वामी पाड़ा कुम्हारान जाटवान ब्राह्मण पवैया होती हुई कॉलेज परिसर में लौटकर संपन्न हुई इस मौके पर प्रधानाचार्य सुरेंद्र शर्मा सरल योगेश शर्मा सरल नजर मोहम्मद प्रताप ठाकुर केलाश सिंह ऊधम सिंह मास्टर जी जय वीर सिंह स्नेह लता आदि टीचर्स मौजूद रहे — (रिपोर्टर : विनय शर्मा पत्रकार जहांगीरपुर)