नए साल 2017 का आगाज : भारत समेत जश्न में डूबा विश्व

पूरा देश नए साल 2017 के स्वागत में जुट गया है। घड़ी के कांटे ने रात 12 बजे का आंकड़ा छुआ और पूरा देश झूमने लगा। देश के सभी हिस्सों से लोग इस लम्हें को अपने तरीके से खास बनाने में लगे हुए हैं। जगह-जगह लोग जश्न मनाते देखे जा रहे हैं।
HAPPY
लोग फोन से एक-दूसरे को बधाई दे रहे हैं। व्हाट्स एप्प और सोशल मीडिया पूरी तरह से नए साल के रंग में रंगा हआ है। किसी भी अनहोनी को रोकने के लिए पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं।

इससे पहले न्यूजीलैंड में जबरदस्त आतिशबाजी के साथ लोगों ने जहां नए साल का स्वागत किया, वहीं रंग बिरंगी रोशनी और ‘हैप्पी न्यू ईयर’ की गूंज के साथ ऑकलैंड शहर में बड़ी तादाद में विदेशी सैलानियों ने भी नव वर्ष पर एक-दूसरे को शुभकामना दी। वैश्विक आतंकवादी हमलों के कारण वर्ष 2016 में पूरे साल अशांति की स्थिति बनी रही, लेकिन आज इन खतरों से बेखौफ ऑस्ट्रेलिया नववर्ष का जश्न मनाने के लिए तैयार है और इसके लिए सिडनी में रोशनी से जगमग बंदरगाह पर शानदार आतिशबाजी देखने के लिए भारी तादाद में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है।

इधर भारत में दिल्ली, मुम्बई , बंगलौर, चेन्नई, भोपाल समेत देश के प्रमुख़ शहरों में आतिशबाज़ी और क्लब में डांस कर नए साल का स्वागत किया गया। — रोहित प्रियदर्शन GRENONEWS.COM