• Home »
  • राजनीति »
  • गौतमबुद्ध नगर : मंगलवार से शुरू होगा नामांकन : जानिए किस तारीख को क्या होगा

गौतमबुद्ध नगर : मंगलवार से शुरू होगा नामांकन : जानिए किस तारीख को क्या होगा

ग्रेटर नोएडा। विधान सभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के क्रम में 17 जनवरी से 24 जनवरी तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी। मंगलवार से होने वाले नामांकन के लिए विधान सभा वार कक्ष निर्धारित कर दिए गए है।
DM INSPECTION
सोमवार को जिलाधिकारी एनपी सिहं समेत अन्य अधिकारियों ने नामांकन स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं परखीं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार विनित ने बताया कि जिले की तीनों विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों जेवर दादरी व नोएडा में निर्वाचन प्रथम चरण में होना है। तीनों सीटों पर चुनावी घमासान में उम्मीदवार आज से नामांकन करेंगे। नामांकन की अंतिम तिथि 24 जनवरी है। नामांकन पत्रों की जांच 25 जनवरी को होगी। तथा नाम वापसी 27 जनवरी को हो सकेगी। मतदान 11 फरवरी को तथा मतगणना 11 मार्च को होगी। 15 मार्च तक निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी। तीनों विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों का नामांकन कलेक्ट्रेट परिसर में होगा इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली गई है इस संबंध में जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर नागेंद्र प्रसाद सिंह के द्वारा व्यवस्था के संबंध में स्थल निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को सुरक्षा की दृष्टि से आवश्यक दिशा निर्देश दिये । उन्होंने सभी न्यायालयों में जाकर नामांकन करने वाले कक्षों से विचार विमर्श किया और नामांकन में प्रयोग होने वाले प्रपत्रों के संबंध में व्यापक स्तर पर पूछताछ की और तैयारियों के बारे में जाना नामांकन की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है 17 जनवरी को अधिसूचना जारी करने के साथ-साथ प्रत्याशियों के नामांकन का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

वाहनों का जिला मुख्यालय में प्रवेश बाधित

जिला मुख्यालय आज से छाबनी में तब्दील रहेगा। जिलाधिकारी एनपी सिंह ने सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस विभाग के अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। जिला मुख्यालय के स्टाफ को छोड़ जिला मुख्यालय में वाहनों के आवागमन पर पाबंदी होगी। नामांकन करने वाले उम्मीदवार अपने वाहनों को सूरजपुर चैराहे की तरफ से लाएंगे और वह जिला पंचायत परिषद एवं बगल में ही सांस्कृतिक भवन के पास पार्क किए जाएंगे । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कार्यलय से आगे कोई वाहन प्रवेश नहीं होने दिया जाएगा उन्होंने बताया कि विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 61 नोएडा के लिए नामांकन पत्रों को प्रस्तुत करने, जांच एवं वापसी का कार्य न्यायालय अपर जिलाधिकारी प्रशासन के कक्ष में, 62 दादरी के लिए न्यायालय उप जिलाधिकारी सदर, व 63 जेवर न्यायालय अपर जिलाधिकारी भू अध्याप्ति कार्यालय को कलक्ट्रेट भवन में नामांकन कक्ष बनाया गया है। — रोहित प्रियदर्शन GRENONEWS.COM

Sharing is caring!