आखिर योगी के किस “OPERATION … ” से प्राधिकरण अधिकारियों में मचा हड़कंप

ग्रेटर नोएडा : भ्रष्टाचार के खिलाफ योगी की मुहीम तेज हो गयी है। आज सीएम योगी ने “ऑपरेशन संपत्ति ब्यौरा “के तहत नया फरमान जारी किया है जिसके बाद तीनों प्राधिकरण के अधकारियों में हड़कंप मच गया है। पुलिस और प्रशासन भी इससे अछूता नहीं है। दरअसल योगी सरकार ने सभी अधिकारियों से उनके आय की संपत्ति का ब्यौरा माँगा गया है। आगामी 7 अप्रैल तक सभी अधिकारियों को उनकी नी चल-अचल संपत्ति की जानकारी देने का फरमान सुनाया गया हैं। सीएम के आदेश पर सीईओ ने ब्योरा उपलब्ध कराने का निर्देश जारी कर दिया है।

बता दें बीते 19 मार्च को सीएम योगी ने अपने सभी मंत्रियों को अपनी आय और संपत्ति का ब्योरा देने का आदेश दिया था। बाद में सरकारी अधिकारियों पर भी इसे लागू कर दिया गया । योगी ने सरकारी विभागों से भ्रष्टाचार पूरी तरह खत्म करने केअपने मिशन के तहत ये फैसला लिया है। इस संबंध में चीफ सेक्रेटरी राहुल भटनागर ने गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी, एसएसपी और आॅथोरिटी के मुखियाओं को इस संबंध में नोटिस भेज दिया है।

सभी अधिकारियों को इस संबंध में पात्र प्राप्त हो गया है। 7 अप्रैल तक आय और संपत्ति का पूरा ब्योरा देने के लिए कहा गया है। इतना ही नहीं आॅथोरिटी के भी सभी अधिकारियों को आय घोषित करने के आदेश दे दिए हैं। इससे नोएडा-ग्रेटर नोएडा आॅथोरिटी में हडकंप मच गया है।

grenonews