• Home »
  • UP ELECTION 2017 »
  • नोएडा : टिकट कटने से नाराज़ सांसद प्रतिनिधि ने दिया इस्तीफा

नोएडा : टिकट कटने से नाराज़ सांसद प्रतिनिधि ने दिया इस्तीफा

नोएडा : उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले टिकेट बंटवारे को लेकर भारतीय जनता पार्टी के अंदर मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज नोएडा विधान सभा सीट से गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह के नाम की घोषणा कर दी गयी। अपनी अनदेखी से नाराज होकर केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा प्रतिनिधि संजय बाली ने अपने दोनों पदों से इस्तीफ़ा दे दिया।
sanjay bali
आपको बता दें नोएडा विधानसभा से मौजूदा विधायक विमला बाथम का टिकट काटकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। सांसद प्रतिनिधि संजय बाली नोएडा विधानसभा से किसी बाहरी को टिकट दिए जाने से नाराज हैं, जिसके चलते संजय बाली ने भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री पद व सांसद प्रतिनिधि पद से इस्तीफ़ा दिया है।

बीजेपी पर संजय बाली ने लगाए ये आरोप?
भारतीय जनता पार्टी 61 नोएडा विधानसभा में जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी केन्द्र व प्रदेष में क्षेत्र के कार्यकर्ताओ को तबज्जो न देते हुये जिस तरह से अन्य पार्टियाँ परिवारवाद का काम करती है, वही काम आज भारतीय जनता पार्टी ने नोएडा विधानसभा के लिए पंकज सिंह को टिकट दे कर किया है। जिसके पिता पहले से ही केन्द्र में गृहमंत्री के पद पर हैं। हम ये कैसे मान लें कि भाजपा में व अन्य पार्टी में कोई भिन्नता हैं।

मैं संजय बाली जो 30 वर्षो से लगातार पार्टी के अच्छे बुरे वक्त में भी पार्टी के लिये कार्य करता रहा । आज मैं सांसद प्रतिनिधि के पद से इस्तीफा दे रहा हूँ और पार्टी के महामंत्री पद से भी इस्तीफा दे रहा हूं। इस पार्टी में कार्यकर्ता का भी कोई वजूद नहीं है जबतक आप किसी बडे़ बाप के बेटे नहीं हो। इस क्षेत्र के लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी ने किसी भी ब्राह्मण को टिकट नहीं दिया है। अब सभी ब्राह्मण भारतीय जनता पार्टी को वोट न दे जिससे कि भारतीय जनता पार्टी को सभी सीटों पर हार दिलाने में बहुत बड़ी भूमिका निभयेगें । यह मेरी सभी ब्राह्मण से अपील हैं और आज जो यह फैसला पार्टी ने किया है इससे नोएडा क्षेत्र की व पार्टी के कई कार्यकर्ता आहत हुऐ हैं और इसका परिणाम पार्टी को भुगतना पड़ेगा और पुनः मैं संजय बाली भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री पद से व सांसद प्रतिनिधि मााननीय मंत्री डा. महेष शर्मा जी द्वारा दिये गये पद से भी तत्काल प्रभाव से मैं यह पद छोड़ता हॅू।