हैवानियत : हवस मिटाने ट्रेन से आता था सीरियल रेपिस्ट गिरफ्तार

नई दिल्ली : पूर्वी जिला पुलिस ने मासूम बच्चियों के साथ दरिंदगी करने वाले एक सीरियल रेपिस्ट को दबोचा है। आरोपी की पहचान शारदा कॉलोनी, बिलासपुर, रामपुर, यूपी निवासी सुनील रस्तोगी (38) के रूप में हुई है।
serial rapist

पुलिस की मानें तो आरोपी वर्ष 2004 से दिल्ली, गाजियाबाद और रुद्रपुर, उत्तराखंड में वारदात को अंजाम दे रहा था। आरोपी ने पुलिस के सामने खुलासा किया है कि उसने 12 सालों के दौरान दर्जनों बच्चियों को अपनी हवस का शिकार बनाया। न्यू अशोक नगर थाना पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त ओमवीर सिंह ने बताया कि 13 दिसंबर को न्यू अशोक नगर इलाके में अज्ञात शख्स ने सात साल की मासूम को अगवा कर एक खाली मकान की सीढ़ियों पर दुष्कर्म किया। इसके बाद 10 जनवरी को ठीक इसी तरह 10 और नौ साल की दो बच्चियों के साथ दुष्कर्म की कोशिश की गई।

सभी मामलों में बच्चियों को चकमा दिया गया कि उनके माता-पिता ने उनके लिए कपड़े व अन्य सामान भेजा है। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की। जांच के दौरान एक पीड़ित बच्ची ने आरोपी का हुलिया बताया। इसके अलावा पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज भी बरामद हुई। बच्ची ने फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान की।

स्थानीय सूत्रों से पता चला कि आरोपी वर्ष 2004 तक दिल्ली के न्यू अशोक नगर में ही रहता था और टेलर का काम करता था। फिलहाल वह रुद्रपुर में रह रहा है। सूचना के बाद पुलिस ने एक टीम रुद्रपुर रवाना की। वहां भनक लगते ही आरोपी फरार हो गया। बाद में एक गुप्त सूचना के बाद शनिवार को आरोपी को दिल्ली से दबोच लिया गया।

पूछताछ के दौरान पेशे से दर्जी आरोपी सुनील रस्तोगी ने बताया कि उसने पिछले 12 सालों में सैकड़ों बच्चियों को हवस का शिकार बनाया। उसके खिलाफ दिल्ली, रुद्रपुर और गाजियाबाद में मादक पदार्थ की तस्करी, छेड़छाड़ और चोरी के मुकदमे दर्ज हैं।

सुनील रस्तोगी ने बताया कि वह मूलरूप से रामपुर यूपी का रहने वाला है। 1990 में वह परिवार के साथ दिल्ली आ गया था। यहां आने के बाद उसने न्यू अशोक नगर इलाके में वर्ष 2004 तक टेलर का काम किया। वर्ष 2004 में वह दिल्ली से रुद्रपुर, उत्तराखंड शिफ्ट हो गया। 1997 में सुनील की शादी हुई। इसके यहां दो बेटे और तीन बेटी हैं। इसकी बड़ी बेटी 15 साल की है। अभी कुछ दिनों पूर्व ही इसकी पत्नी दिव्यांग हो गई है। पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।