• Home »
  • अपराध »
  • नोएडा एसटीएफ के हत्थे चढ़ा 50 हज़ार के इनामिया कुख्यात मेवाती

नोएडा एसटीएफ के हत्थे चढ़ा 50 हज़ार के इनामिया कुख्यात मेवाती

ग्रेटर नोएडा : नोएडा एसटीफ ने बीती रात 50 हज़ार के इनामिया कुख्यात अपराधी बबलू उर्फ़ यूसुफ़ मेवाती,अलीगढ़ को थाना बना देवी क्षेत्र से गिरफ़्तार किया है।
mewati
इस पर हत्या, डकैती, डकैती के साथ हत्या, डकैती हत्या के साथ रेप, अपहरण और राहजनी जैसे 20 से अधिक संगीन अपराधों के मुक़दमे अलीगढ़, बुलन्दशहर , मथुरा , राजस्थान, गुजरात में दर्ज है।

19-6-2005 में ही रंजिश के चलते राकेश, अलीगंज,एटा की हत्या करके शव ज़मीन में गाड़ दिया।

12-7-2005 में ही थाना लोढ़ा क्षेत्र में एक टाँगे वाले से लूट करते समय उसकी हत्या कर दी और शव को भीमपुर बम्बे अलीगढ़ में ले जाकर डाल दिया।

30-12-2005 में बबलू मेवाती ने अपने गैंग के साथ थाना लोढ़ा क्षेत्र में एक घर में धावा बोलकर घुस गए और मौक़े पर ही 3 लोगों की हत्या कर दी और घर के एक बुज़ुर्ग को अगवा करके हत्या करके जवॉ नहर अलीगढ़ में फेंक दिया।

11-12-2011 में थाना लोढ़ा एरीआ में घर में डकैती डालते समय प्रेमपाल सिंह की हत्या कर दी और घर का काफ़ी सामान लूट ले गऐ। 4-1-2013 में थाना सासनी गेट क्षेत्र में 8 लोगों के गैंग के साथ बबलू मेवाती ने डकैती डाली और घर की एक महिला के साथ गैंग रेप की संगीन घटना कर दी।

2013 में ही थाना फरे मथुरा क्षेत्र में सड़क पर पेड़ काटकर डाल करके राहजनी की घटना की और कई गाड़ियों के सवारियों के साथ लूट की घटना अपने गैंग के साथ की है।

अभी एक सप्ताह पूर्व इसने अपने गैंग के साथ थाना डाली लिमदाँ, अहमदाबाद गुजरात में कपड़े के गोदाम को लूटा है और फ़रार हो गया।