• Home »
  • नोएडा/ग्रेनो »
  • तहसील दिवस : शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करें अधिकारी – डीएम एन.पी. सिंह

तहसील दिवस : शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करें अधिकारी – डीएम एन.पी. सिंह

ग्रेटर नोएडा : जिलाधिकारी एन पी सिंह ने जनपद के समस्त अधिकारियोे को निर्देशित करते हुये कहा कि तहसील दिवस का कार्यक्रम आम लोगों की समस्याओं से जुड़ा हुआ सीधा कार्यक्रम है अतः सभी अधिकारी इस कार्यक्रम की महत्ता को समझे और दर्ज शिकायतों को निर्धारित समय-सीमा के अन्दर पूर्ण गुणवत्ता के साथ निस्ताररण सुनिश्चित करते हुये उसकी सूचना प्रत्येक दशा में शिकायत कर्ता को भी उपलब्ध करायी जाये। इस कार्य में किसी भी स्तर की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी सभी अधिकारी इस कार्य को त्वरित गति के साथ पूरा करने की कार्यवाही करें।
DM NP SINGH
डीएम दादरी तहसील दिवस की अध्यक्षता करते हुये जनता की शिकायतों का अनुश्रवण करते हुये अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। आयोजित तहसील दिवस दादरी में कुल 83 शिकायतें दर्ज हुयी और उसके सापेक्ष जिलाधिकारी द्वारा अधिकारियों के माध्यम से 8 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही करा दिया गया। श्री सिंह ने अवशेष शिकायतों के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों को समयबद्धता एवं गुणवत्ता के साथ निस्तारण करने के आदेश मौके पर ही दिये। उन्होनें यह भी कहा कि उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदार के द्वारा तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों को आनॅलाईन भी समयबद्धता के साथ किया जाये और निस्तारण गुणवत्ता के साथ होने पर उन्हें भी अपलोड किया जाये।
तहसील दिवस में जन कल्याण सामाजिक विकास समिति के पदाधिकारियों द्वारा मिलकर ग्राम चिपियाना बुजुर्ग में 750 मीटर लम्बी एवं 22 फीट चौड़ी सड़क का निर्माण ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण द्वारा कराया जा रहा है जिसे लोक निर्माण विभाग के द्वारा मौके पर रूकवा दिया गया है। इस सम्बन्ध में विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हुये समस्या का समधान करने को कहा। आयोजित तहसील दिवस में राजस्व, पुलिस, राशन कार्ड बनाये जाने तथा अन्य विभागों के सम्बन्ध में जनता के द्वारा शिकायतें दर्ज करायी गयी।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी माखन लाल गुप्ता, उप जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह, एसीएमओ डा नैपाल सिंह, जिला विकास अधिकारी डा राम आसरे, परियोजना निदेशक डीआरडीए अवधेश कुमार यादव, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा एस के द्विवेदी तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा भाग लिया गया।
इसके अलावा सदर तहसील में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन हुआ यहॉ पर 10 जन शिकायतें दर्ज हुयी और 1 का मौके पर ही विभागीय अधिकारियों द्वारा निस्तारण करा दिया गया। जेवर में भी तहसील दिवस आयोजित हुआ जहॉ पर 29 प्राप्त जनशिकायतों के सापेक्ष 3 को मौके पर निस्तारण कराया गया। यहॉ पर तहसील दिवस का संचालन उपजिलाधिकारी वी के श्रीवास्तव द्वारा किया गया। — रोहित प्रियदर्शन GRENONEWS.COM