• Home »
  • खेल »
  • वन डे व टी- 20 के लिए टीम इंडिया का ऐलान : विराट बने कप्तान

वन डे व टी- 20 के लिए टीम इंडिया का ऐलान : विराट बने कप्तान

मुंबई। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और T-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन हो गया। शुक्रवार को हुई चयन समिति की इस बैठक में उम्मीद के मुताबिक विराट कोहली की ताजपोशी हो गई।
virat kohli
अब विराट कोहली टेस्ट के साथ-साथ सीमित ओवर्स के फॉर्मेट माने वनडे और T-20 की कप्तानी भी संभालेंगे। जबकि महेन्द्र सिंह धोनी को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में जगह दी गई है।

महेंद्र सिंह धोनी ने बुधवार को दोनों प्रारूपों की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। जिसके बाद से ही विराट को कप्तानी का जिम्मा सौंपे जाने को लेकर किसी तरह का संदेह नहीं था।

15 तारीख से शुरू होनी वनडे सीरीज से पहले 10 और 12 जनवरी को दो अभ्यास मैच भी खेले जाएंगे। जिसके लिए भी टीम का ऐलान किया गया। उस टीम में कई युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया गया है।

लंबे अरसे बाद वनडे टीम और T-20 टीम में युवराज सिंह की वापसी हुई। वही आशीष नेहरा और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ियों की भी T20 फॉर्मेंट में वापसी हुई है।

T20 टीम

विराट कोहली(कप्तान), केएल राहुल, मनदीप सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, रैना, रिषभ पंत, पांड्या, अश्विन, जडेजा, चहल, मनीष पांडेय, बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा

वनडे टीम

विराट कोहली(कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), शिखर धवन, केएल राहुल, शिखर धवन, मनदीप सिंह, मनीष पांडे, अंबाती रायडू, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, अमित मिश्रा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव

वनडे सीरीज का शेड्यूल

पहला वनडे: 15 जनवरी, महराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (पुणे)

दूसरा वनडे: 19 जनवरी, बारामती स्टेडियम (कटक)

तीसरा वनडे: 22 जनवरी, ईडन गार्डेंस (कोलकाता)

T-20 सीरीज

पहला टी-20 : 26 जनवरी, ग्रीन पार्क (कानपुर)

दूसरा टी-20 : 29 जनवरी, वीसीए क्रिकेट स्टेडियम (नागपुर)

तीसरा टी-20 : 1 फरवरी, एम चिन्नस्वामी स्टेडियम (बेंगलुरु)

Sharing is caring!