• Home »
  • अपराध »
  • लिटिल चोरों ने उड़ाए फाइव स्टार होटल से नकदी-गहने

लिटिल चोरों ने उड़ाए फाइव स्टार होटल से नकदी-गहने

ग्रेटर नोएडा। आप कहीं शादी-बारात में जा रहे हों या फिर आपके घर-परिवार में शादी है तो नकदी-जेवरात रखने वाले पर्स, बैग, सूटकेस का थोड़ा अधिक खयाल रखना जरूरी है। आजकल शादियों में लिटिल चोरों के गैंग लोगों का कीमती सामान उड़ाने में माहिर है। मंगलवार को शहर के क्राउन प्लाजा में बेटी की शादी में महिला के पर्स में रखे लाखों की नकदी और जेवरात चोरों ने उड़ा लिया। पीडि़त ने १०० नंबर पर सूचना देकर मौके पर पुलिस बुलाई। सूरजपुर कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है।
मूलरूप से मेरठ निवासी प्रखर चौधरी परिवार सहित परी चौक के पास एक सोसायटी में रहते हैं। उनकी बहन त्रिशिका चौधरी की शादी दिल्ली निवासी मर्चेंट नेवी में कैप्टन अनुज तोमर से मंगलवार को क्राउन प्लाजा होटल में हो रही थी। प्रखर ने बताया कि रात करीब दो बजे फेरों के समय उनकी माता को जानकारी हुई कि उनका पर्स गायब हो गया है। उन्होंने बताया कि पर्स में करीब पांच लाख रुपये कैश और करीब तीन लाख रुपये के गहने थे। पर्स चोरी होने का शोर मचने पर वहां परिजन ने १०० नंबर पर कॉल कर पुलिस बुला ली गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि दुल्हन की मां के पीछे एक १२-१३ वर्ष का लड़का बैठा था। जो पर्स गायब होने के बाद से गायब था। पीडि़त बुधवार को मेरठ चले गए थे, अभी तक उन्होंने कोतवाली में लिखित शिकायत नहीं दी है।

हॉल में नहीं चल रहा था सीसीटीवी
प्रखर ने बताया कि जब उन्होंने हॉल की सीसीटीवी फुटेज मांगी तो होटल प्रबंधन ने फुटेज उपलब्ध न होने की जानकारी दी। प्रखर ने आरोप लगाया कि हॉल में सीसीटीवी तो मौजूद थे लेकिन रिकार्डिंग नहीं हो रही थी। जबकि हॉल के बाहर-आने जाने वाले रास्ते पर सीसीटीवी रिकार्डिंग हो रही थी।

वीडियो रिकार्डिंग में दिखे दो संदिग्ध

मनीष सक्सेना, प्रभारी सूरजपुर कोतवाली ने बताया मौके पर पहुंची पुलिस ने शादी में कराई जा रही वीडियोग्राफी की फुटेज देखी तो उसमें दुल्हन की मां के पीछे की सीट पर एक १२-१३ वर्ष का लड़का दिखाई दिया। फुटेज में कैमरा सामने आते समय लड़के ने अपना मुंह छिपाने का प्रयास कर रहा है। वहीं, होटल के बाहर निकलते समय उसके साथ एक करीब १५-१६ वर्ष का लड़का भी था। पुलिस चोरों का पता लगाने में जुटी है।

CRIME